मध्य प्रदेश में ‘नई सरकार’ का 13 दिंसबर को शपथ ग्रहण हो गया। बीजेपी के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने सीएम पद की शपथ ग्रहण की। मोहन यादव राज्य के 19वें मुख्यमंत्री बन गए हैं। वहीं राजेन्द्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। एमपी के राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने शपथ ग्रहण करवाई है। इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हो गया।

शपथ ग्रहण से पहले मोहन यादव अपने घर से निकलकर मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मोहन यादव ने कहा कि बाबा महाकाल के आशीर्वाद से ही सीएम बनने का सौभाग्य मिला है। राज्य में पीएम मोदी के नेतृत्व में डबल इंजन की सरकार और विकास करेगी।

मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, सहित कई बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। शपथ ग्रहण समारोह में मोहन यादव के गृहनगर उज्जैन से भी कई लोग पहुंचे थे।

मोहन यादव 2013 में पहली बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुने गए थे। उन्होंने 2018 और फिर 2023 में विधानसभा सीट बरकरार रखी। मोहन यादव को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) का करीबी माना जाता है। चुनाव के बाद मोहन यादव को सीएम पद के दावेदार के रूप में नहीं देखा जा रहा था। वह अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) समुदाय से आते हैं, जिनकी संख्या राज्य की जनसंख्या में 48 प्रतिशत से अधिक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *